1 Heart Touching Some Best Lines on Mother in Hindi | माँ Status

Few Best Lines on Mother in Hindi | Mothers Day WhatsApp Status on Maa

Hello Friends 🙂 Now we are going to present a biggest & beautiful collection of Some Best Lines on Mother in Hindi Language for you. As we know moms are the best person in the world and the heart of a mother is like a rare jewel. A mother is someone who loves you unconditionally and more than life itself and they love their children during the worst and best of times. Mother’s day is one of the most awaited days for many of us as that is the most heart-warming opportunity to show our love and care towards our lovely mother.
For this purpose we are sharing another article having very touching collection of short Lines on Maa in Hindi Fonts, we’ve added 2 Lines Mother Status in Hindi, Short Dard Bhare Sad Maa Sms in Hindiमेरी प्यारी माँ के लिए स्टेटस for Daughter & Son, Latest Motivational Mother Quotes in HindiCharacter for Children about Mother’s Love, Two Line Mother Shayari in Hindi, Lovely Attitude Status on Maa from Kids, Cute Mother Jokes in Hindi for FB, Miss You Maa Statuses from alone boy, Short Emotional Mother’s Day Status in Hindi for Whatsapp profile and Facebook social sites. Wish you Happy Mothers Day 2018  🙂




1) लबों पर उसके कभी बद्दुआ नहीं होती,
बस एक माँ है जो कभी खफा नहीं होती…!!!

2) ऐ अँधेरे देख ले मुँह तेरा काला हो गया
माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया

3) जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ ‎दीदार‬ किया था,
‎माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !

4) जब भी कश्ती मेरी सैलाब में आ जाती है,
माँ दुआ करती हुई ख्वाब में आ जाती है…!!!

5) घेर लेने को मुझे जब भी बलाएँ आ गईं,
ढाल बन कर सामने माँ की दुआएँ आ गईं..!!

6) माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे।
वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे !

7) मेरी ख्वाहिश है की मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊँ
माँ से इस तरह लिपटूँ की बच्चा हो जाऊँ…!!!!

8) ऊपर जिसका अंत नहीं उसे ‘आसमां’ कहते हैं,
इस जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे ‘माँ’ कहते हैं..!!

9) हम कभी भी किसी को भी बेफकूफ बना सकते हैं,
लेकिन माँ को ?…….हा हा हा ! कभी नहीं 😛

10 ) मत कहिये की मेरे साथ रहती हैं माँ
कहिए की माँ के साथ हम रहते हैं…!!!

11) किसी का दिल तोडना आज तक नही आया मुझे,
प्यार करना जो अपनी ‪माँ‬ से सीखा है मेने….!!!

12) मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता,
क्योंकि हम माँ के कदमों को ही जन्नत कहते हैं।

13) जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच..
तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है – माँ !

14) तुझसे घर हैं तेरे बिन मकान तेरे आँचल से छोटा आसमान
तूने दुनिया को रखा हैं थाम……   माँ तुझे सलाम…..!!!!!!

15) मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारों,
“सुबह आँख खुली तो देखा” मेरा सर माँ के कदमों में था ।

16) माँ ना होती तो हम ना होते,
माँ के बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते|
में शुक्रगुजार हूँ उस माँ का जिस माँ ने मुझे इस दुनिया में लेकर आने का कष्ट उठाया.

17) माँ पूरी जिंदगी अपने परिवार और अपने बच्चों के ऊपर अपना जीवन समर्पित कर देती है,
अपने पति के सम्मान के लिए झुकती है,
अपने बच्चों में आदर्श और गुण इक्क्ठे करने के लिए खुद का बलिदान करती है, ऐसी होती है माँ..!

18) मंजिल दूर और सफ़र बहुत है…
छोटी सी ज़िन्दगी की फिकर बहुत है…
मार डालती ये दुनिया कब की हमे…
लेकिन ‘माँ’ की दुआओं मैं असर बहुत है!!

19) बहुत खूबसूरत लब्ज़
तेरे बिना मैं ये दुनिया छोड़ तो दूँ!
पर उसका दिल कैसे दुखा दूँ!
जो रोज़ दरवाजे पर खड़ी कहती है….
“बेटा घर जल्दी आ जाना”

20) एक हस्ती है जो जान है मेरी,
जो जान से भी बढ़ कर शान हे मेरी,
रब हुक्म दे तो कर दू सजदा उसे,
क्यूँ की वो कोई और नही
माँ है मेरी

Cute Attitude Lines on Maa in Hindi From Son

1) माँ‬ के लिए क्या ‪शेर‬ लिखूं,
माँ ने ‪मुझे‬ खुद शेर बनाया‬ है.!

2) जिस के होने से मैं खुदको मुक्कम्मल मानता हूँ
मेरे रब के बाद मैं बस अपनी माँ को जानता हूँ…!!
3) दिन भर काम के बाद
पापा पूछते है की कितना कमाया?
वाइफ पूछती है कितना बचाया?
बेटा पूछेगा क्या लाया?
लेकिन माँ ही पूछेगी बेटा कुछ खाया?

4) बुज़ुर्गों का मेरे दिल से अभी तक डर नहीं जाता,
कि जब तक जागती रहती है माँ मैं घर नहीं जाता…..!!

5) कुछ इस तरह से माँ हर रोज दगा करती थी,
मै टिफिन में दो रोटी कहता था, वो चार रखा करती थी.

6) बहला रही है भूख को पानी उबाल कर,
वो मां है दिखा देगी बच्चों को पाल कर …..!!

Painful Sad Lines On Maa | Short Dard Bhare Maa Sms

1) “माँ” तेरे दूध का हक मुझसे अदा क्या होगा
तु है नाराज तो, खुश मुझसे “खुदा” क्या होगा

2) जिस बेटे के पहली बार बोलने पर खुशी से चिल्ला उठी थी जो ‪‎माँ‬,
आज उसी बेटे की एक आवाज पर खामोश हो जाती है…वो।???? माँ

3) तेरी डिब्बे की वो दो रोटिया कही बिकती नहीं,
माँ, मेंहगे होटलों में आज भी भूख मिटती नहीं…!!

4) कमा के इतनी दोलत भी मैं अपनी ‪‎माँ‬ को दे ना पाया,
के जितने सिक्कों से #माँ मेरी नज़र उतारा करती थी..!!

5) कौन सी है वो चीज़ जो यहाँ नहीं मिलती,
सब कुछ मिल जाता है लेकिन “माँ” नहीं मिलती

6) स्कूल का वो बस्ता मुझे फिर से थमा दे माँ
ये ज़िन्दगी का सफर मुझे बड़ा मुश्किल लगता हैं!

7) फना कर दो अपनी सारी जिन्दगी अपनी ‪‎माँ‬ के कदमो में दोस्तों,
दुनिया में यही एक मोहब्बत है जिस में बेवफाई नही मिलती…!!!!!!

8) मैं सब कुछ ‪भूल‬ सकता हूँ, तुम्हे नहीं माँ
‪मुस्कुराने‬ की वजह ‪सिर्फ‬ तुम हो….!!!!!

9) आज लाखो रुपये बेकार है वो एक रुपये के सामने
जो ‪माँ‬ स्कूल जाते वक्त देती थी…..!!!!!!

10) जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती
उस घर में कभी बरकत नहीं होती…!!!

11) मेरी तक़दीर में एक भी गम ना होता,
अगर तक़दीर लिखने का हक़ मेरी माँ को होता..!!

12) कोई बिना ‎माँ‬ के ना हो और माँ बिना घर के ना हो.

13) हजार के नोटों से तो बस अब जरूरत पूरी होती है
मजा तो ” माँ ” से मांगे एक रूपये के सिक्के में था…!!!

5 comments:

Theme images by belknap. Powered by Blogger.