Mothers Day Status 2018 in Hindi

Mothers Day Status 2018 in Hindi :-

Best Whats app Mothers Status In Hindi 2018


Mothers Day Status 2018 in Hindi:Today We are Sharing here TOP Mothers Day Messages in Hindi. Mother’s Day 2018 is Coming Very Soon. Many People like to set their Hindi Status for Whats app for their MOM. If You also like Mother’s Day Messages in Hindi or Mothers Day Quotes in Hindi, then Please Check out Our Latest Collection. We also have a Collection of Hike Status Quotes & Wish You Happy Mothers Day 2018 
Inspirational Hindi Quotes. 

Mothers Day Status 2018
*****Mothers Day Shayari in Hindi*****
कभी न उस घर में सूनापन हो,
वो जिन घरो में ‎माँ‬ के चरण है.

*****Poetry on Mother in Hindi*****
मैं सब कुछ ‪भूल‬ सकता हूँ…तुम्हे नहीं माँ 
‪मुस्कुराने‬ की वजह ‪सिर्फ‬ तुम हो.

*****Mothers Day SMS in Hindi*****
सब कुछ मिल सकता हैँ. पर ‪माँ‬ जैसा 
‪Pyaar‬ नहीँ.


*****Status for Mother in Hindi*****
जिस घर में ‎माँ‬ की कदर नहीं होती
उस घर में कभी बरकत नहीं होती.

*****Best Lines for Mother in Hindi*****
ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते हैं
                                   जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे माँ कहते हैं.
                                        वो भी मेरी ‪माँ‬ की तरह होंगे.

*****Poem on Mother in Hindi*****
‪जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ ‎दीदार‬ किया था,
‎माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !

*****Mothers Day Quotes in Hindi*****
अपनी आँखे बंद होने तक जो प्रेम करे वो ”‪माँ‬” है,
परन्तु आँखों में प्रेम न जताते हुये भी जो प्रेम करे वो ”‪पिता‬” है.
Mothers Day Status 2018


***** Mothers Day Messages in Hindi *****
‪माँ‬ के लिए क्या ‪शेर‬ लिखूं,
माँ ने ‪#‎मुझे‬ खुद शेर बनाया‬ है!

*****Mothers Day Status in Hindi*****
आज लाखो रुपये बेकार है वो एक रुपये के सामने
जो ‪माँ‬ स्कूल जाते वक्त देती थी.

*****Mothers Day SMS in Hindi*****
कोई बिना ‎माँ‬ के ना हो और
                                             माँ बिना घर के ना हो.

Best Line Happy Mothers Day Status 2018 in Hindi Language
Mothers Day Status 2018

           1) लबों पर उसके कभी बद्दुआ नहीं होती,
        बस एक माँ है जो कभी खफा नहीं होती…!!!

2) ऐ अँधेरे देख ले मुँह तेरा काला हो गया
माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया

3) जन्नत‬ का हर ‪लम्हा‬ ‎दीदार‬ किया था,
‎माँ‬ तूने ‪गोद‬ मे उठा कर जब ‪प्यार‬ किया था !

4) जब भी कश्ती मेरी सैलाब में आ जाती है,
माँ दुआ करती हुई ख्वाब में आ जाती है…!!!

5) घेर लेने को मुझे जब भी बलाएँ आ गईं,
ढाल बन कर सामने माँ की दुआएँ आ गईं..!!

6) माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे।
वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे !

7) मेरी ख्वाहिश है की मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊँ
माँ से इस तरह लिपटूँ की बच्चा हो जाऊँ…!!!!

8) ऊपर जिसका अंत नहीं उसे ‘आसमां’ कहते हैं,
इस जहाँ में जिसका अंत नहीं उसे ‘माँ’ कहते हैं..!!

9) हम कभी भी किसी को भी बेफकूफ बना सकते हैं,
लेकिन माँ को ?…….हा हा हा ! कभी नहीं

10 ) मत कहिये की मेरे साथ रहती हैं माँ
कहिए की माँ के साथ हम रहते हैं…!!!
Mothers Day Status 2018

11) किसी का दिल तोडना आज तक नही आया मुझे,
प्यार करना जो अपनी ‪माँ‬ से सीखा है मेने….!!!

12) मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता,
क्योंकि हम माँ के कदमों को ही जन्नत कहते हैं।

13) जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच..
तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है – माँ !

14) तुझसे घर हैं तेरे बिन मकान तेरे आँचल से छोटा आसमान
तूने दुनिया को रखा हैं थाम……   माँ तुझे सलाम…..!!!!!!

15) मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारों,
“सुबह आँख खुली तो देखा” मेरा सर माँ के कदमों में था ।

16) माँ ना होती तो हम ना होते,
माँ के बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते|
में शुक्रगुजार हूँ उस माँ का जिस माँ ने मुझे इस दुनिया में लेकर आने का कष्ट उठाया.

17) माँ पूरी जिंदगी अपने परिवार और अपने बच्चों के ऊपर अपना जीवन समर्पित कर देती है,
अपने पति के सम्मान के लिए झुकती है,
अपने बच्चों में आदर्श और गुण इक्क्ठे करने के लिए खुद का बलिदान करती है, ऐसी होती है माँ..!

18) मंजिल दूर और सफ़र बहुत है…
छोटी सी ज़िन्दगी की फिकर बहुत है…
मार डालती ये दुनिया कब की हमे…
लेकिन ‘माँ’ की दुआओं मैं असर बहुत है!!

19) बहुत खूबसूरत लब्ज़
तेरे बिना मैं ये दुनिया छोड़ तो दूँ!
पर उसका दिल कैसे दुखा दूँ!
जो रोज़ दरवाजे पर खड़ी कहती है….
“बेटा घर जल्दी आ जाना”

20) एक हस्ती है जो जान है मेरी,
जो जान से भी बढ़ कर शान हे मेरी,
रब हुक्म दे तो कर दू सजदा उसे,
क्यूँ की वो कोई और नही
माँ है मेरी

 


No comments:

Theme images by belknap. Powered by Blogger.